भालू के हमले से 4 साल की बच्ची समेत 3 घायल, 2 टांडा रैफर #news4
July 12th, 2022 | Post by :- | 131 Views

चुवाड़ी : बरसात के मौसम में ऊपरी क्षेत्रों में भालू के हमले का खतरा बढ़ गया है। सोमवार देर शाम भालू ने हमला कर तीन लोगों को घायल कर दिया। घायलों में 4 वर्षीय बच्ची भी शामिल है। उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद 2 घायलों को टांडा रैफर कर दिया गया है। वहां उनका उपचार चल रहा है। सोमवार को शाम लगभग 7 बजे बड़ेई गांव की 50 वर्षीय दर्शना देवी पत्नी प्रकाश चन्द,  23 वर्षीय राधा देवी पुत्री प्रकाश चन्द तथा चार वर्षीय यंशिका पुत्री छिन्जो अपने घर के पास अपने बैलो को लेने के  लिए जंगल के पास गए। इस दौरान अचानक कहीं से भालू आ गया।

उसने उन पर हमला कर दिया। हमलें में तीनों गंभीर रुप से घायल हो गए। इसके बाद तीनों को प्राथमिक उपचार के लिए चुवाड़ी अस्पताल में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दर्शना देवी तथा यंशिका की गंभीर हालत को देखते हुए मैडीकल कॉलेज टांडा रैफर कर दिया गया। उधर, घटना की सूचना मिलने से बाद मलूंडा क्षेत्र के पटवारी जसविंदर ठाकुर ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि इस मामले में वन विभाग को जानकारी दे दी गई है। घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।