बर्फबारी के चलते किन्नौर के बरूआ कंडा में फंसे मुंबई व गोवा के पर्यटक, 3 की मौत #news4
October 24th, 2021 | Post by :- | 254 Views

किन्नौर : शिमला जिले के रोहड़ू के जांगलिक से किन्नौर के बरुआ कंडे होते हुए सांगला आ रहे 13 पर्यटक बर्फबारी के कारण फंस गए थे। इनमें से तीन पर्यटकों की मौत हो गई है। पर्यटकों के फंसे होने की सूचना प्राप्त होने के साथ ही जिला प्रशासन ने रैस्क्यू अभियान प्रारंभ कर दिया है। डीसी किन्नौर अपूर्व देवगन ने बताया कि मौसम की विपरीत परिस्थितियों व बर्फबारी के कारण इनमें से 3 पर्यटकों की रास्ते में ही मौत हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा 10 पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस दल को बरुआ कंडा भेजा गया है और आज शाम तक सभी 10 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल कर कड़छम लाया जा रहा है। वहीं शवों को लाने के लिए आईटीबीपी के जवानों का एक दल मौके पर भेजा गया है।

जिला मुख्यालय में प्राप्त सूचना के अनुसार ये सभी पर्यटक मुंबई व गोवा से संबंधित है। इनमें एक महिला भी शामिल है। डीसी ने जिले में आने वाले सभी पर्यटकों व अन्य लोगों से आग्रह किया है कि खराब मौसम व बर्फबारी के चलते जिले के ऊंचे स्थानों, चोटियों व कडों पर न जाएं ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने जिला वासियों से भी आग्रह किया है कि यदि अति आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा इस दौरान सावधानी बरतें क्योंकि बारिश के कारण शूटिंग स्टोन का खतरा बना रहता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।