हिमाचल प्रदेश में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 3 त‍बलीगी जमात में शामिल होने वाले, अभी तक 257 लोगों की हो चुकी है पहचान
April 4th, 2020 | Post by :- | 163 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 6 पॉजिटिव मामले हैं, जिसमें से 3 तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोग हैं। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सीता राम मरदी ने कहा कि राज्‍य से तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 257 लोगों की अबतक पहचान की जा चुकी है और उन्‍हें पृथक केंद्र में रखा गया है।

तबलीगी जमात के 24सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज

हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने तबलीगी जमात के 24 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से 13 नई दिल्ली में संगठन के मुख्यालय में उसके एक धार्मिक कार्यक्रम में गए थे। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बाकी 11 बंद और राज्य में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सिरमौर जिले के पोंटा साहिब से शिमला आए थे।

अधिकारी के अनुसार बुधवार को इन सभी 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें पृथक केंद्र में रखा गया है। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में पांच पुलिस जिलों में तबलीगी जमात के 24 सदस्यों के खिलाफ भादंसं की अलग-अलग धाराओं में छह प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

उन्होंने बताया कि उना जिले में नौ सदस्यों के खिलाफ दो प्राथमिकी, शिमला में 11 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी, बड्डी में दो सदस्यों के खिलाफ एक प्राथमिकी तथा कांगड़ा एवं बिलासपुर में दो और सदस्यों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।