24 घंटों में 3 आतंकी ढेर, इस साल का स्कोर हुआ 181, 36 नागरिक मृत और 44 सुरक्षाकर्मियों ने दी शहादत #news4
December 25th, 2021 | Post by :- | 127 Views
जम्मू। सुरक्षाबलों ने 24 घंटों के भीतर 3 आतंकियों को ढेर कर इस साल मरने वाले आतंकियों के स्कोर को 181 तक पहुंचा दिया है। हालांकि पिछले साल यही स्कोर 232 था। वैसे इस साल 44 सुरक्षाकर्मी भी शहीदहो गए जबकि पिछले साल के अनुपात में इस साल 3 नागरिक ज्यादा मारे गए हैं। वर्ष 2021 में कश्मीर में 36 नागरिक मारे गए हैं।

सुरक्षाबलों ने चौगाम इलाके में छिपे लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि उन्हें मारने से पहले सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने के कई बार मौके दिए, परंतु आतंकियों ने हथियार डालने से इंकार करते हुए गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।
पुलिस ने अभी मारे गए आतंकियों की पहचान जाहिर नहीं की है, परंतु यदि सूत्रों की मानें तो शोपियां मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के ये दोनों आतंकी स्थानीय थे और इनकी पहचान सज्जाद अहमद चेक निवासी ब्रारीपोरा शोपियां और राजा बासित नजीर निवासी आचन पुलवामा के रूप में हुई है। वहीं पिछले 24 घंटों में दक्षिण कश्मीर में यह दूसरी मुठभेड़ थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है।
दक्षिण कश्मीर के ही जिला अनंतनाग और कुलगाम में 1 साल में भाजपा के 5 कार्यकर्ताओं और 1 पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या में शामिल हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्यांत आतंकी शहजाद अहमद सेह को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह बिजबिहाड़ा मुठभेड़ में मार गिराया था। शहजाद ‘ए’ श्रेणी का आतंकवादी था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।