30 रू तक पहुंचा प्याज, 10रू तक गिर सकती है कीमत
January 16th, 2020 | Post by :- | 199 Views

महीनो आंखों से आंसू लाने वाली प्याज के दाम अब जमीन पर आ चुके हैं । नोएडा की भंगेल सब्जी मंडी में प्याज का खुदरा भाव 30 रुपए किलो पहुंच गया है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में प्याज के भाव और भी कम होने के आसार हैं। आलू-प्याज विक्रेता हसन की माने तो आने वाले दिनों में प्याज का भाव 10 रुपए किलो तक पहुंचने के आसार हैं। आपको बता दें कि अब से एक हफ्ते पहले प्याज की खुदरा कीमत 50 रुपए किलो थी।

वहीं महीना भर पहले तक प्याज 120-130 रुपए किलो बिक रही थी। इसके बाद दबाव में आई केन्द्र की मोदी सरकार समय पर तो नहीं जागी, तो विदेशों से प्याज आयात करने का फैसला लिया गया। जब यह प्याज देश में पुहंचा, तब तक स्थानीय प्याज की फसल भी बाजार में आने लगी। लिहाजा, बाजार में प्याज की दोहरी सप्लाई की वजह से अब प्याज के दाम तेजी से गिरने लगे हैं। इससे खरीदारों को तो राहत मिलने लगी, लेकिन जिस तरह से प्याज के दाम गिरने की संभावना जताई जा रही है।
हालांकि नासिक का प्याज अभी भी थोक में 40 रू तक है, मगर उम्मीद जताई जा रही है कि अगले 10-15 दिनों में जैसे ही मंडियों में प्याज अधिक पहुंचने लगेगा, वैसे ही कीमत भी गिर जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।