पुलवामा हमले पर पाक के विदेश मंत्री ने कहा- शक था कि चुनाव के पहले भारत में हो सकता है ऐसा कुछ
February 17th, 2019 | Post by :- | 225 Views

पुलवामा में CRPF के जवानों पर हुए आतंकी हमले की दुनिया भर से निंदा की जा रही है. वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि उन्हें पहले से ही ऐसे किसी हमले की आशंका थी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जियो न्यूज से बातचीत में कहा कि वह भी इस हमले की निंदा करते हैं लेकिन इसमें पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है.

म्यूनिख में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, ‘हिंसा हमारा रास्ता कभी नहीं रहा है.’ साथ ही उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदुस्तान ने अभी तक इस मामले की पूरी तरह जांच नहीं की है. लेकिन फौरी तौर पर उन्होंने पाकिस्तान पर इल्जाम लगा दिया है.’

पाकिस्तान पर आरोप लगाना आसान तरीका है

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान पर आरोप लगाना तो एक मिनट की बात है, आप लगा दीजिए, अपना मलबा हम पर फेंक दीजिए, लेकिन इसका दुनिया पर असर नहीं होगा.’ कुरैशी ने कहा कि उन्हें ऐसी आशंका थी की भारत में चुनाव के पहले ऐसा कुछ हो सकता है. जियो न्यूज द्वारा लिए गए इस इंटरव्यू को पीटीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.

हम बिगाड़ नहीं अमन चाहते हैं

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बताया कि डेढ़ दो महीने पहले उन्होंने रूस के विदेश मंत्री से बातचीत में यह ब्रीफ किया था कि उन्हें डर है कि तवज्जो हटाने के लिए ऐसा कुछ हो सकता है. कुरैशी ने भारत द्वारा पाकिस्तान पर लगाए जा रहे आरोपों की बात पर कहा, ‘इल्जाम मत लगाइए. आपके पास कोई सबूत है तो हमसे साझा कीजिए हम जांच करेंगे और इस पर कार्रवाई करेंगे. हम बिगाड़ नहीं चाहते हम अमन चाहते हैं.’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।