305 सैंपल जांच के लिए लगाए, 85 की रिपोर्ट नेगेटिव
April 25th, 2020 | Post by :- | 183 Views

हिमाचल में प्रदेश में आज 305 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं। इनमें से 85 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 220 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। आज आइजीएमसी शिमला में 169, टांडा में 92 व सीआरआइ कसौली में 44 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में अब कफ्यू में तीन की बजाय चार घंटे ढील मिलेगी। प्रदेश सरकार ने इस निर्णय पर मुहर लगा दी है। दुकानें खोले जानेे पर भी प्रदेश सरकार जल्द स्थिति स्पष्ट कर देगी। मौजूदा समय में प्रदेश सरकार जिलों में अलग अलग समय पर तीन घंटे की ढील दे रही थी।  अब लोग सुबह साढ़े पांच से साढ़े सात बजे तक मॉर्निंग वॉक कर सकेंगे। अन्य राज्यों में फंसे लोगों को घर वापस आने के लिए पास जारी किए जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश के लिए शनिवार को भी राहत की खबर आई है। दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दोनों मरीज हमीरपुर जिला के भोटा स्थित अस्पताल में उपचाराधीन हैं। बताया जा रहा है दोनों मरीज ऊना जिला के रहने वाले हैं। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के एमएस डॉ. अनिल वर्मा ने इसकी जानकारी दी।

हिमाचल प्रदेश के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा। तब्लीगी जमात से जुड़े दो कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हो गए हैं जबकि निजी अस्पताल के दो कर्मियों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक कुल 41 संक्रमित लोगों में से 20 स्वस्थ हो चुके हैं। दो लोगों की मौत हुई है और चार लोग दूसरे राज्यों में उपचाराधीन हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस अब 15 रह गए हैं।

बद्दी के काठा अस्पताल में उपचाराधीन तब्लीगी जमात से जुड़े दो लोगों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई। उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया है। हालांकि उन्हें अभी क्वारंटाइन में रहना होगा। वहीं दिल्ली की महिला के संपर्क में आने से संक्रमित हुए निजी अस्पताल के दोनों कर्मचारियों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कांगड़ा जिले में सोशल मीडिया पर विवादास्पद पोस्ट के लिए जेल में बंद रे मस्जिद के मौलवी की रिपोर्ट भी नेगेटिव रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।