भटियात में नायब तहसीलदार सहित होमगार्ड व पुलिस के 32 जवान होम क्वारंटाइन
April 18th, 2020 | Post by :- | 189 Views

जिला चंबा के भटियात क्षेत्र स्थित थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में रखे व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन व पुलिस सतर्क हो गए हैं। शुक्रवार को उक्त व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा शिफ्ट किया गया है। साथ ही उसके संपर्क में आए परिवार के सदस्यों, पुलिस तथा होमगार्ड जवानों सहित नायब तहसीलदार सिहुंता को भी होम क्वारंटाइन किया गया है।

इनमें नायब तहसीलदार, हटली बैरियर पर तैनात 13 पुलिस जवान, सिहुंता पुलिस चौकी के 11 कर्मचारी, पांच होमगार्ड के अलावा थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में सेवाएं दे रहे तीन होमगार्ड शामिल हैं। पुलिस व प्रशासन किसी भी तरह का कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

प्रशासन द्वारा अन्य लोगों को भी घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। वीरवार को कुल 70 सैंपल लेकर जांच के लिए टांडा भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पहुंची थी। इनमें से 68 सैंंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। एक सैंपल को दोबारा भेजा गया था।

जबकि, एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब तक जिला चंबा में कुल छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से चार जमाती थे। चार जमातियों में से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि, एक की रिपोर्ट पॉजिटिव ही है। ऐ से में हाल ही में दो और व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला में वर्तमान समय में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या तीन हो गई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

  • थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस द्वारा और सतर्कता बरती जा रही है। शनिवार को पुलिस व होमगार्ड के कुल 32 जवानों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन किया गया है। लोगों से अपील है कि वे अपनी सुरक्षा सहित अन्य लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। -डॉ. मोनिका, एसपी चंबा।
  • भटियात में नायब तहसीलदार सहित पुलिस व होमगार्ड जवान क्वारंटाइन किए गए हैं। प्रशाासन द्वारा एहतियात के तौर पर उचित कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है, ताकि भविष्य में इस तरह का कोई भी मामला सामने न आए। लोगों से अपील है कि वे सरकार व प्रशासन द्वारा जारी प्रत्येक दिशा-निर्देश का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें। -बच्चन सिंह, एसडीएम भटियात।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।