June 21st, 2019 | Post by :- | 228 Views

ऊना (21 जून)- मानसून की तैयारियों पर बंगाणा में एसडीएम संजीव कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आज एक बैठक हुई। बैठक में एसडीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़क के किनारे नालियों की साफ-सफाई करने तथा जेसीबी सहित दूसरी मशीनरी तैयार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आईपीएच विभाग के अधिकारियों से पेयजल योजनाओं की साफ-सफाई तथा क्लोरिनेशन करने को कहा, ताकि लोगों को बरसात के दौरान किसी तरह की परेशानी पेश न आए। इसके अलावा विद्युत विभाग के अधिकारियों को लाइनों की मुरम्मत करने को भी कहा। पुलिस विभाग को निर्देश देते हुए संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि क्यूआरटी टीमों का गठन किया जाए और सभी टीमें किसी भी आपदा की स्थिति के लिए तैयार रहें। खंड विकास अधिकारी को निर्देश देते हुए एसडीएम ने कहा कि नालों व ड्रेनेज को समय रहते क्लीयर करें।
बैठक में एसडीएम संजीव कुमार शर्मा ने खाद्य आपूर्ति विभाग को ज़रूरी वस्तुओं की स्टॉक उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार बंगाणा से आवश्यक उपकरणों का प्रबंध करने को कहा, जिन्हें किसी आपदा के समय मदद पहुंचाने में इस्तेमाल किया जा सके। एसडीएम ने कहा कि बरसात के दिनों में सांप के काटने के मामले बढ़ने की आशंका रहती हैं, ऐसे में पशुपालन विभाग लोगों को इस बारे में जागरूक करने के अभियान चलाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सभी ज़रूरी दवाओं के साथ-साथ एंटी वेनम का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध करने को भी कहा।
बैठक में बीडीओ सोनू गोयल, तहसीलदार शमशेर सिंह, अभिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी आरएस कालिया, एसडीओ आईपीएच हरभजन, एसडीओ बिजली राहुल पुरी, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतिंदर ठाकुर, एसएचओ कमलनयन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।