हिमाचल: 97 जमातियों के खिलाफ मामले दर्ज, 329 क्वारंटीन
April 6th, 2020 | Post by :- | 147 Views

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने 97 जमातियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। जानकारी छुपाने के आरोप में यह मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से ज्यादातर दिल्ली में मरकज के जलसे में शामिल हुए थे। प्रदेश में वापस आने पर इन्होंने पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी। हिमाचल में मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के 329 सदस्यों को तलाश कर क्वारंटीन किया जा चुका है। एसपी लॉ एंड ऑर्डर खुशाल शर्मा ने बताया कि 14 जमातियों के खिलाफ पांच एफआईआर ऊना में, सात जमातियों के खिलाफ चार एफआईआर मंडी में, 15 जमातियों के खिलाफ तीन एफआईआर शिमला में, 45 जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर बद्दी में, पांच जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर बिलासपुर में, दो जमातियों के खिलाफ दो एफआईआर सिरमौर जिले में, आठ जमातियों के खिलाफ एक एफआईआर चंबा जिले में और एक एफआईआर कांगड़ा जिले में दर्ज की गई है।

भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 और आपदा प्रबंधन कानून की धारा 51 के तहत यह मामले दर्ज किए गए हैं। एसपी लॉ एंड ऑर्डर खुशाल शर्मा ने बताया कि 64 जमातियों ने पुलिस और प्रशासन को खुद जानकारी मुहैया करवाई है। इनके कोविड-19 सैंपल लिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।