ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने वितरित किए 33 पशु स्वास्थ्य कार्ड
July 1st, 2019 | Post by :- | 147 Views

ऊना (1 जुलाई)- ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज आईटीआई बंगाणा परिसर में 33 अति निर्धन पशु पालकों को पशु स्वास्थ्य कार्ड व फ्री किट प्रदान की। इस अवसर उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा पशुपालन को अपना कर स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं, जिससे उन्हें उनके घर-द्वार पर ही कमाई का एक अच्छा साधन प्राप्त हो सकता है।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है और इस दिशा में केंद्र व प्रदेश सरकार अनेकों कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि अति निर्धन पशु कल्याण समिति बंगाणा 108 परिवारों को गोद ले रही है, जिनमें से 55 परिवारों को गोद लेने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि गोद लिए हुए परिवारों के पशुओं की 3 महीने बाद निशुल्क कृमि मुक्ति दी जाएगी साथ ही उन्हें निशुल्क कैल्शियम और उपचार की सुविधा भी मिलती है।
प्राथमिक पाठशाला बौल को दिया 3.15 लाख का चैक
इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजकीय प्राथमिक पाठशाला बौल के नए कमरे के निर्माण के लिए 3.15 लाख रुपए का चैक प्रदान किया। यह चैक पाठशाला की सीएसटी कांता देवी ने प्राप्त किया।
इस अवसर पर उपनिदेशक पशुपालन विभाग डॉ. मनोज भारद्वाज, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सत्येंद्र ठाकुर सहित विभाग के अन्य अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।