जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में फिर से आतंकी हमला, मेजर सहित 4 जवान शहीद
February 18th, 2019 | Post by :- | 247 Views

पुलवामा,    ।            पुलवामा के पिंगलिना क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच सोमवार तड़के मुठभेड़ शुरु हो गई। इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए है जिसमें एक मेजर भी शामिल है। मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल भी हो गया है। शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। ताजा जानकारी के मुताबिक फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि यहां दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं।

पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। एरिया को घेर लिया गया है। 55 RR, पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में मेजर डीएस डौंडियाल शहीद हुए हैं। उनके अलावा हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, अजय कुमार और हरि सिंह भी शहीद हो गए। पुलिस ने सोमवार को बताया कि मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई जब सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों की यहां छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पिंगलेना गांव को घेर लिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा, घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके में खोज अभियान चलाया जा रहा है। यह मुठभेड़ पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के एक सप्ताह से भी कम समय में हुई है। इस हमले में 49 जवान शहीद हुए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ जिस जगह हुई वह आत्मघाती हमले के स्थान से लगभग 10 किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है 14 फरवरी को हुए हमले के फिदायनी हमलावर आदिल अहमद डार के करीबी हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।