हिमाचल के लिए राहत की खबर, 360 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव
April 21st, 2020 | Post by :- | 212 Views

प्रदेश में सोमवार को लिए गए सभी सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विभाग ने सोमवार को 370 सैंपल लिए थे, जिनमें से कोई भी नया मामला सामने नहीं  आया है। कोविड-19 की जांच को सोमवार को  360  सैंपलों की रिपोर्ट  नेगेटिव आई है। इनमें 10 रद हुए हैं, जिनकी जांच दोबारा की जाएगी। 138 सैंपल की रिपोर्ट कल ही नेगेटिव आ गई थी। इनमें हमीरपुर में पॉजिटिव आए दो मरीजों के संपर्क में  आने वालों में  106 सैंपल की रिपोर्ट  भी शामिल थी जो नेगेटिव आई है।

360  सैंपल में से 141 सैंपल डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा, 61 ईएसआई  कसौली और 158 सैंपल आईजीएमसी शिमला में जांचे गये।  प्रदेश में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या 40  है ओर एक्टिव केस का आंकड़ा 23 है।

हमीरपुर से 157 सैंपल की जांच

हमीरपुर में दो के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को जांच को 157 सैंपल लिए गए। इनमे से 114 की आईजीएमसी में और 43 की टांडा में जांच की गई। जो नेगेटिव आई है।

जमातियों की रिपोर्ट फिर नेगेटिव

जिला मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचाराधीन चार में से तीन तब्लीगी जमातियों की रिपोर्ट फिर नेगेटिव आई है। यानी अब यह तीनों स्वस्थ हैं। यह इनकी लगातार तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव रही है। चौथे जमाती की कोराेना जांच रिपोर्ट दो बार पॉजिटिव रही है, जबकि इस बार उसका सैंपल फेल हो गया।

दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव

सोलन और सिरमौर जिले के तीन कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनमें दो सोलन और एक सिरमौर से है। इन्हें अस्पताल में क्वारंटाइन में रखा है और उपचार किया जा रहा है।

प्रदेश में 40 कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 40 है जबकि एक्टिव केस का आंकड़ा 23 है। 7576 लोगों को निगरानी में रखा गया, जिनमें से 5308 लोगों ने निर्धारित 28 दिन की निगरानी को पूरा कर लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने इसकी पुष्टि की है।

हमीरपुर के दोनों संक्रमितों के स्वजनों की रिपोर्ट नेगेटिव

जिला हमीरपुर में कोरोना पॉजिटिव महिला व पुरुष के स्वजनों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत मिली है। बजूरी निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला के पति, दो बेटों, बहू व बच्चे, जबकि सोहरी निवासी पुरुष के बेटे, बेटी, माता-पिता, भाभी व दो बच्चों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।