कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए 37 लोग प्रशासन की निगरानी में
April 23rd, 2020 | Post by :- | 239 Views

चार दिन की राहत के बाद हिमाचल प्रदेश में एक और व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। सिरमौर जिला के पांवटा साहिब के तारूवाला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया तब्लीगी जमात से जुड़ा व्यक्ति काेरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही प्रदेेश में अब कोरोना संक्रमितोें का आंकड़ा 41 हाे गया है। सीएमओ सिरमौर ने इसकी पुष्टि की है। इसका दोबारा टेस्ट लिया गया है। संक्रमित व्यक्ति को बद्दी के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। व्यक्ति मूलत: सोलन जिला के नालागढ़ का रहने वाला है।

कोरोना संक्रमित जहां क्वारंटाइन किया गया था, वहां कुल 38 लोग ठहरे हुए थे। पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन कुछ हद तक बेफिक्र हो गया था। लेकिन अब रिपीट सैंपल में एक के पॉजिटिव पाने के बाद अन्य लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है।

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन चंबा जिला के तब्लीगी जमात से संबंधित कोरोना संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट क्रभी नेगेटिव आई है। उसके तीन साथी पहले ही स्वस्थ हो चुके हैं। मरीज की चौथी सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन मरीजों का इलाज करने वाले चारों डॉक्टरों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। आज चार नर्सों के सैंपल भी जांच को भेजे गए हैं।

सात मरीज हुए स्वस्थ

हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव सात मरीज बुधवार को स्वस्थ हो गए हैं। उनकी दोनों रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इनमें छह ऊना जिले और एक सिरमौर से है। प्रदेश में अब तक 18 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। बुधवार को नौ पॉजिटिव लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जो अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें ईएसआइ काठा में भर्ती ऊना के आठ लोग नेगेटिव पाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के लिए लगातार चौथा दिन सुखद रहा जब कोई भी मामला पॉजिटिव नहीं आया।

432 सैंपल की हुई जांच

कुल 432 सैंपल की जांच की गई। 240 सैंपल डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा, 83 ईएसआइ कसौली और 109 आइजीएमसी शिमला में जांचे गए। प्रदेश में अब तक 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा 17 है। प्रदेश में 8301 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 5496 लोगों ने निर्धारित 28 दिन की निगरानी को पूरा कर लिया है।

किस जिले के सैंपल की कहां होगी जांच

  • आइजीएमसी में बिलासपुर, शिमला, किन्नौर व लाहुल स्पीति का स्पीति क्षेत्र।
  • सीआरआइ कसौली में सिरमौर और सोलन।
  • टांडा मेडिकल कॉलेज में ऊना, कांगड़ा और चंबा
  • आइएचबीटी पालमपुर में कुल्लू, मंडी, हमीरपुर व लाहुल स्पीति का लाहुल क्षेत्र।

पालमपुर में भी होंगे टेस्ट

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।