तब्लीगियों के संपर्क में आए 39 और लोग किए क्वारंटीन
April 19th, 2020 | Post by :- | 146 Views

हिमाचल पुलिस ने पिछले चौबीस घंटे में 39 और ऐसे लोगों को ढूंढ निकाला है, जो तब्लीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आए हैं। इन सभी लोगों को जरूरत के अनुसार होम व संस्थागत क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। हिमाचल पुलिस के प्रवक्ता डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि जमातियों और उनके प्रथम संपर्क में आने वालों को तलाशने में जुटी पुलिस अब तक कुल 1105 लोगों को क्वारंटीन करा चुकी है। इनमें 256 जमाती हैं जबकि 849 वे लोग हैं, जो जमातियों के पहले संपर्क में आए थे।  शर्मा ने बताया कि कोशिश यह की जा रही है कि हर जमाती और उसके पहले संपर्क में आए लोगों को ढूंढकर क्वारंटीन कराया जाए। इस दौरान अगर किसी में लक्षण मिलते हैं तो स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके सैंपल भी ले रही है। लोगों को लगातार कर्फ्यू के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है लेकिन अभी भी लोग अकारण घरों से बाहर निकलने से नहीं हिचक रहे।

इसी वजह से पिछले चौबीस घंटे में ही तेरह पुलिस जिलों में 59 मामले दर्ज कर 46 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इसके साथ ही कुल 1062 मामले और 921 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब तक 864 वाहन सीज कर 12 लाख 21 हजार रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।