मनाली से गई 4 बोल्वो रास्ते से ही गायब हुई
August 28th, 2019 | Post by :- | 569 Views

25 अगस्त को मनाली से दिल्ली सैलानियों को लेकर रवाना हुईं करीब 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता हो गई हैं। बसों के लापता होने की सूचना जैसे ही इनके मालिकों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। लिहाजा वोल्वो बसों में लगे जीपीएस की मदद से जहां बसों की लोकेशन को ट्रेस कर यह पता करने की कोशिश की गई, कि यह कहां हैं । जीपीएस से बहादुरगढ़ की लोकेशन मिल रही है मगर बसों को कोई अता पता नहीं है।

मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन की उक्त वोल्वो बसों को हरियाणा के बहादुरगढ़ क्षेत्र में कहीं छिपाया गया है। एसोसिएशन ने इस संबंध में जहां हरियाणा पुलिस के अधिकारियों से संपर्क साधकर बसों को जबरन ले जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, वहीं इस मामले की शिकायत परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से भी की है। बताया जा रहा है कि मुरथल टोल प्लाजा को पार करते ही अज्ञात लोगों ने बसें रोक ली और कहीं ले गए .वोल्वो बसों ने जैसे ही मुरथल टोल को पार किया तो कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी वोल्वो बसों को रोका और उसमें सवार यात्रियों को बीच रास्ते में उतार बसों को अपने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं, बस के चालक व परिचालक के साथ इन लोगों द्वारा मारपीट भी की गई है।

बस के चालक-परिचालकों ने अपनी जान बचाकर उन्हें इस पूरे मामले की सूचना दी। हालांकि यह घटना 25 अगस्त की रात को घटी है लेकिन अभी तक लापता बसों को न तो खोजा जा सका है और न ही इस मामले में पुलिस द्वारा उनकी कोई मदद की जा रही है।
दिल्ली से मनाली आ रहीं वोल्वो बसों पर किया पथराव
एसोसिएशन के अध्यक्ष व चेयरमैन ने बताया कि दिल्ली से मनाली की ओर आने वाली एसोसिएशन की अन्य वोल्वो बसों पर भी बीच रास्ते में पथराव किया गया है, जिसमें करीब 3 बसों को नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने मनाली में भले ही कुछ दिन पहले बाहरी राज्यों की वोल्वो बसों को रोका था लेकिन उस दौरान न तो बसों को कोई नुक्सान पहुंचाया गया था और न ही इस तरह से यात्रियों को परेशान किया गया था।

एसोसिएशन ने इस संबंध में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को लिखित तौर में एक शिकायत पत्र भी सौंपा है। बहरहाल मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन की 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता हो जाने के इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा है कि सरकार इनकी हर संभव मदद करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।