बिलासपुर : समोह मर्डर केस में महिला सहित 4 लोग गिरफ्तार, घर से तेजधार हथियार भी बरामद #news4
July 23rd, 2022 | Post by :- | 207 Views

बिलासपुर : बिलासपुर जिले के तहत समोह गांव निवासी अंकित (19) की हत्या मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। वहीं पुलिस ने इनके घर से तेजधार हथियार भी बरामद किए हैं। बता दें कि पॉलीटैक्नीक कॉलेज में पढ़ने वाला उक्त छात्र बीते 14 जुलाई से लापता हो गया था। 19 जुलाई को परिजनों ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। 21 व 22 जुलाई को युवक का शव अलग-अलग बाेरियों में टुकड़ों में बरामद हुआ था।

एसपी एसआर राणा ने पत्रकार वार्ता करते हुए मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए शुक्रवार को एसआईटी का गठन किया गया, जिसके तहत 2 टीमें बनाई गईं। एएसपी अमित कुमार की अगुवाई में सबूत जुटाने के लिए गठित टीम ने मृतक युवक के परिजनों द्वारा जताई गई आशंका के आधार पर जब साथ लगते घर की तलाशी ली गई तो वहां से दराट, कुल्हाड़ी, बडा चाकू व अन्य तेजधार हथियार बरामद हुए। यही नहीं, मौके पर खून के कुछ निशान भी मिले। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए 10 लोगों को बुलाया था, जिसमें एक ही परिवार के लोगों से गहनता से पूछताछ की गई और उसी आधार पर उक्त 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को आशंका है कि युवक की हत्या में इन चार लोगों की मुख्य भूमिका रही होगी। गिरफ्तार किए गए लोगों में देवी राम, चमन लाल व हेमराज पुत्र पुत्र देवी राम और किरण पत्नी हेमराज शामिल है। पुलिस इन्हें अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने का आग्रह करेगी। पुलिस को आंशका है कि इस मामले में और लोग भी शामिल हो सकते हैं। एसपी ने बताया कि एसआईटी के तहत दूसरी टीम डीएसपी घुमारवीं की अगुवाई में गठित की गई है जो मोबाइल की कॉल डिटेल, सीसीटीवी कैमरे व अन्य सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। एसपी ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचा दिया है। इस मामले में पुलिस चिकित्सकों से भी राय लेगी कि हत्या में किन-किन हथियारों का प्रयोग हुआ है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।