पांगी के थांदल गांव में आग की भेंट चढ़े 4 आशियाने, 10 भेड़-बकरियां जिंदा जलीं #news4
May 3rd, 2022 | Post by :- | 174 Views

पांगी : चम्बा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी की पुर्थी पंचायत के थांदल गांव में आग से दो मकान जलकर राख हो गए। इसके अलावा 2 अन्य साथ लगते मकानों को भी नुक्सान हुआ है। वहीं आग की चपेट में आने से 10 भेड़-बकरियां जिंदा जल गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना में 4 परिवार प्रभावित हुए हैं। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत पुर्थी पंचायत के दायरे में आने वाले थांदल गांव में सोमवार को करीब 12 बजे अचानक पुश्तैनी घरों में आग लग गई। लपटें बाहर निकली तो पूरे गांव में शोर मच गया। ग्रामीणों ने घरों में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन उसके बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिली। देखते ही देखते 4 परिवारों के पुश्तैनी मकान जलकर राख हो गए। हालांकि 2 परिवारों के घरों को ज्यादा नुक्सान नहीं हुआ है। इस घटना में उद्धव राम, खेम सिंह, काशीराम, हेमराज वह रामनाथ प्रभावित हुए है। इस घटना में उद्धव राम की 10 भेड़-बकरियां जिंदा जल गई हैं।

बता दें कि पांगी घाटी में आज तक अग्निशमन केंद्र नहीं खुला है, जिसके कारण कई गरीब परिवारों के आशियाने जलकर राख हो जाते हैं। नेताओं ने पांगी घाटी में अग्निशमन केंद्र खोलने के आश्वासन तो बहुत दिए हैं लेकिन अभी तक पांगी में अग्निशमन केंद्र नहीं खुल पाया है। उधर, एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि सुबह के समय घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने नायब तहसीलदार को मौके पर रवाना कर दिया था। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। अभी तक नुक्सान का आकलन नहीं हुआ है लेकिन 4 परिवार काफी प्रभावित हुए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।