40 दिन बाद ठेके खुलते ही सड़क पर झूलने लगे शराबी, पुलिस ने जारी की सख्त चेतावनी
May 4th, 2020 | Post by :- | 311 Views

कहते हैं शौक बड़ी चीज है, लेकिन जब शौक 40 दिन बाद पूरा हो तो फिर समाज की परवाह किसे हो। ऐसा ही नजारा 40 दिन बाद शराब के ठेके खुलने के बाद मंडी की सड़कों पर देखने को मिला। ठेके खुलने के तीन घंटे बाद शराबी सड़क पर झूमते हुए नजर आए। नशे में टुन एक व्यक्ति पुलिस के सामने गांधी चौक पर मजे से झूमते हुए निकल गया। कुछ दूरी बाद ही उसने मास्क खोलकर लोगों के बिल्कुल नजदीक जाकर बतियाना शुरू कर दिया। नशे के शौकीनों को जिम्मेवारी समझनी होगी। अन्यथा पुलिस कार्रवाई भी हो सकती है।

कफर्यू के कारण 24 मार्च से शराब के ठेके बंद कर दिए गए थे। तब से नशे की तलब में बैठे नशेड़ी ठेके खुलने का इंतजार कर रहे थे। अब सरकार ने जैसे ही ठेके खाेलने का फैसला लिया तो नशेड़ी आपा खोकर सड़क पर उतर आए।

शराब की दुकानों के बाहर सबसे ज्यादा भीड़ देखी गई। दोपहर तक शराब का नशा कुछ इस कदर चढ़ा बहुत से लोग सड़क पर ही झूमते हुए दिखाई दिए। पुलिस कर्मचारी भी ऐसे नशेड़ियों को सड़क किनारे ही चलने की हिदायतें दे रहे थे। मंडी शहर के इंदिरा मार्केट, जेल रोड, बस स्टैंड के पास, महामृत्युंजय चौक के पास शराब के ठेकों पर लोग शराब की बोलतें खरीदते देखे गए।

इसके साथ ही चिकन, मटन और अंडों की डिमांड भी रही। दो बजे तक अधिकतर शराब के ठेकों पर अच्छी खासी सेल हाे चुकी थी। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि नशे की हालत में उत्पात मचाने पर पांच हजार रुपये जुर्माना और आठ दिन तक की कैद हो सकती है। लोग शराब का सेवन कर सार्वजनिक स्थान पर न आएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।