आइसोलेशन में रखे 40 विदेशी विद्यार्थी, छुट्टी गए 100 को अपने देशों में रुकने को कहा
March 18th, 2020 | Post by :- | 207 Views

स्मार्ट सिटी धर्मशाला के नड्डी स्थित इंटरनेशनल सहज पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले 40 विदेशी छात्रों को विद्यालय परिसर में कोरोना वायरस के डर के से आइसोलेशन में रखा गया गया है। धर्मशाला के नड्डी स्थित इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने वाले ये छात्र एक हफ्ता पहले ही छुट्टियां काटकर यूरोपियन देशों से लौटे हैं। जैसे ही जिला प्रशासन को भनक लगी कि कुछ विदेशी छात्र एक हफ्ता पहले ही छुट्टियां काटकर विदेश से लौटे हैं तो अधिकारी स्कूल पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन को आदेश दिए गए कि एहतियातन तौर पर इन विदेशी छात्रों को स्कूल परिसर में ही अलग से रखा जाए। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन ने सोमवार को स्कूल के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि छात्र परिसर में आत्म अलगाव में रहें।

किसी भी छात्र में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। प्रजापति ने कहा कि 100 विदेशी छात्रों का एक और बैच छुट्टियां काटकर स्कूल में आने वाला था, जिसे स्थिति सामान्य होने तक अपने देशों में ही रहने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि इंटरनेशनल स्कूल में भारत के अलावा 38 देशों के छात्र 11वीं और 12वीं में पढ़ते हैं।

आवासीय स्कूल से युक्त यह स्कूल आईसीएसई से संबद्ध है, जिसे 1990 में शुरू किया गया था। कुछ भारतीय अभिभावकों ने डीसी कांगड़ा से शिकायत की कि स्कूल सरकार के निर्देश का उल्लंघन करते हुए कक्षाओं का संचालन कर रहा है। स्कूल के निदेशक रितेश मानेक ने आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि कक्षाएं निलंबित कर दी हैं। नए पंजीकरण भी 13 अप्रैल तक रद्द कर दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।