44,371 बच्चों का आंगनबाड़ी में हुआ पंजीकरणः एडीसी
August 29th, 2019 | Post by :- | 150 Views

ऊना, 29 अगस्त-महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे पोषण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि जुलाई माह के अंत तक 6 वर्ष की आयु तक के 44 हजार 371 बच्चों का आंगनबाड़ी सेवाओं में पंजीकरण हुआ है जबकि 3 हजार 917 गर्भवती महिलाओं और 3 हजार 929 स्तनपान कराने वाली माताओं का पंजीकरण किया गया है।
उन्होंने बताया कि जिला के समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में शौचालय के सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है और साफ-सफाई सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों, स्वास्थ्य उपकेन्द्रों और स्कूलों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला की समस्त पाठशालाओं में विटामिन-ए की गोलियां की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षा विभाग को समस्त पाठशालाओं के परिसर में फलदार पौधे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में शौचालयों की मरम्मत का भी विशेष ध्यान रखा जाए।
इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्षा सोमा देवी भरवाल, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र अंशुल धीमान, जिला पंचायत अधिकारी रमण कुमार शर्मा, डीएफएससी ओम प्रकाश, जिला कृषि अघिकारी संतोष शर्मा और सीडीपीओ अंब व ऊना सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।