उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने नलुये दा खूह से भड़ोली जदीद संम्पर्क सड़क का भूमिपूजन कर निर्माणकार्य का किया शुभारंम्भ
February 21st, 2019 | Post by :- | 231 Views

उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने नलुये दा खूह से भड़ोली जदीद संम्पर्क सड़क का भूमिपूजन कर निर्माणकार्य का किया शुभारंम्भ

उद्योग, श्रम एंव रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम ठाकुर ने अपने चुनाव क्षेत्र जसवां परागपुर के दौरे के दौरान चौली पंचायत में नलुये द खूह से भड़ोली जदीद संम्पर्क सड़क का भूमि पूजन कर निर्माणकार्य का शुभारंम्भ किया।
इस दौरान उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि सरकार समाज के कमजोर और उपेक्षित वर्गों के कल्याण के लिए समर्पित है और सरकार प्रदेश के विकास को गति देने और जनता को जवाबदेह एवं संवेदनशील शासन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के विकास और लोगों के जीवन में सुधार लाने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं और इन योजनाओं के क्रियान्वयन से लोगों को एक नई दिशा मिल रही है और उनकी जिंदगी में बदलाव आ रहा है।
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि जसवां परागपुर में सड़कों के निर्माण और सुधारीकरण की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नलुये दा खूह से भड़ोली जदीद संम्पर्क सड़क पर 8 करोड़ 48 लाख रुपये खर्च किये जा रहे हैं और आज से इस का निर्माणकार्य भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बन जाने से यहाँ के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा हो जाएगी। इस के अलावा इसी पंचायत में ही संम्पर्क सड़क सूती से बसालग वाया कबीरपंथी बस्ती, बंडा बस्ती, चीड़, धीमान बस्ती के निर्माण के लिये भी 72 लाख रुपये स्वीकृत हो चुके हैं और इस का निर्माणकार्य भी जल्दी शुरू कर दिया जाएगा। इस के अलावा चौली पंचायत में पीने के पानी के लिये पेयजल योजना बसालग चौली की वितरण प्रणाली के सुधारकरन पर 50 लाख रुपये खर्च कर 11 किलोमीटर पुरानी पाइपों को बदलने और 3 नये टैंकों के निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने रक्कड़ में लघु सचिवालय बनाने के लिये 50 लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी है और इस का भी शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इस के साथ ही सदवां – कालेश्वर सड़क के सुधारीकरण पर 3 करोड़ 17 लाख रुपये खर्च किये जा रहे हैं और इस का भी टेंडर हो चुका है और जल्दी ही इस का भी काम शुरू हो जाएगा।
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि चनौर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा और इसी साल में चनौर में औद्योगिक इकाइयां आनी शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह लगातार इस प्रयास में है कि ज्यादा से ज्यादा विकास के कार्य किए जाएं ताकि यहां के लोगों का जीवन स्तर बेहतर हो सके।
इस के उपरांत उद्योग मंत्री ने मनियाला पंचायत के कठियाड़ा गांव में युवाओं के लिये व्यायामशाला का भी शुभारंम्भ किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने जसवांप्रागपुर की विभिन्न पंचायतों में युवाओं के लिये 20 लाख रुपये खर्च कर 18 व्यायामशालायें खोली हैं ताकि जसवां प्रागपुर का युवा खाली समय में इन का सदुपयोग कर सेहतमंद बनें।
इस दौरान उद्योग मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने ज्यादातर समस्यायों का मौका पर ही समाधान कर दिया।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा, महामंत्री रुपिंदर सिंह, कैप्टन संसार चन्द, उपेंद्र धीमान, बलबीर धीमान, अशोक भरद्वाज, सपना राणा, कल्पना शर्मा, सुदेश कुमारी, कमलेश शर्मा, वीरेंदर ठाकुर, धर्मवीर ठाकुर, तिलक राज, रामपाल, निदेशक जीआईसी डीके शर्मा, जिप सफ़सय अरुणा डोगरा, अधिशाषी अभियंता जीएस राणा, अधिशाषी अभियंता, रोहित दुबे, अधिशाषी अभियंता रजनीश धीमान, वन मण्डल अधिकारी आरके डोगरा के साथ सभी विभगों के अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।