बीपीएल, पीडीएस,, एएवाई पीएचएच परिवार के प्रति सदस्य को मिल रहे हैं 5 किलो चावल निःशुल्कः सुरेन्द्र ठाकुर
April 16th, 2020 | Post by :- | 90 Views

करसोग, (मंडी)16 अप्रैल 2020ःकोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में कर्फयू के कारण कोई भी व्यकित अन की कमी के कारण भुखा न रहे, जिसके लिए प्रदेश सरकार ने खाद्यनागरिक अपूर्ति एवं उपभोकता मामले विभाग की सभी उचित मूल्यों की दूकानों के माध्यम से गांव गांव में जरूरी खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा दी गई है। करसोग उपमण्डल के अन्र्तगत वर्तमान में कुल 25646 राशनकार्ड धारक हैं। सभी उपभोक्ता उचित मुल्यों की दूकानों में समाजिक दूरी के साथ साथ मास्क लगा कर अपना राशन प्रातः 10 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।

सुरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एक्ट के अनुसार ऐसे सभी बीपीएल, पीडीएस,, एएवाई पीएचएच राशन कार्ड धारकों को दो माह का राशन पूर्व निर्धारित कोटे के अनुसार दिया जा रहा है और इसके अतिरिकत इन्ही परिवारो को पांच किलो ग्राम चावल प्रति सदस्य के हिसाब से निःशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है ताकि कोई भी गरीब व्यक्ति खाद्य सामग्री से बचिंत न रहे। उन्होंने कहा कि यदि बीपीएल, पीएचएच, एएवाई राशन कार्ड घारकों को यह सामग्री प्राप्त न हो रही हों तो वह परिवार दूरभाष नम्बर 01907-2222236 व 98171-68836 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। इसके अतिरिकत अन्य सभी राशनकार्ड धारकों को नियमित प्रति माह मिलने वाली खाद्य सामग्री मिलती रहेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।