लंबागांव के सुगड़ीबाग में सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती के दो दिवसीय शिविर में 50 लोगों ने लिया हिस्‍सा #news4
January 19th, 2022 | Post by :- | 155 Views

जयसिंहपुर : लंबागांव के सुगड़ीबाग में कृषि विभाग लंबागांव द्वारा आत्मा परियोजना के सौजन्य से सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती पर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर व किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस शिविर में खंड के पच्चास किसानों ने भाग लिया। दो दिवसीय शिविर में किसानों को प्राकृतिक खैती के बारे प्रायोगिक तौर पर विस्तृत जानकारी दी गई। इस मौके पर किसानों ने अपने अनुभव भी सांझा किए। समापन के अवसर पर क्षेत्र के विधायक रविंद्र धीमान ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने किसानों से प्राकृतिक खेती को अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से मुझे भी ऐसी जानकारियां मिली जो आज तक नहीं मिली थी। आज मैं भी इस कार्यक्रम से एक प्रेरणा लेकर जा रहा हूं और आप लोगों से भी गुजारिश करता हूं कि जो आपने यहां जानकारियां प्राप्त की हैं वो अपने आसपास के लोगों से भी सांझा करें।

उन्होंने इस मौके पर विभाग की भी प्रशंसा की और कहा कि आज ऐसे कार्यक्रम बंद कमरों में न होकर के (धररातल) खेतों में हों। इस मौके पर परियोजना निदेशक डा. दिनेश राणा पशु चिकित्सा अधिकारी, डा. कुनाल पंडित ब्लाक तकनीक प्रंबधक, दिव्या शर्मा सहायक तकनीक प्रंबधक दिनेश, आशीता तलवाड़,प्रकाश चंद राणा, सुमन मेहरा, हरिदास, नीलम राणा आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।