सरकारी आदेशों की अवहेलना पर हिमाचल में 54 गिरफ्तार, अब तक 133 केस दर्ज
March 26th, 2020 | Post by :- | 264 Views

हिमाचल सरकार द्वारा कोविड 19 से बचाव के लिए कर्फ्यू के आदेश किए गए हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार ने एपिडेपिक एक्ट और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके बावजूद लगातार लोग सरकार के आदेशों और निर्णयों की अवहेलना कर रहे हैं। इस क्रम में गुरुवार को पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए प्रदेश के विभिन्न पुलिस जिलों में 40 एफआईआर दर्ज करते हुए 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 3 लोगों को प्रिवेंटिव सेक्शन में जबकि 51 को एनडीएमए और एपिडेमिक एक्ट की धाराओं व अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।  प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि सरकार की ओर से जारी किए जा रहे सभी आदेशों का पालन करने की अपील की जा रही है। साथ ही लाउड स्पीकर लगे वाहनों के जरिये लोगों को नए निर्देशों से भी अवगत कराया जा रहा है। इसके बाद भी जो लोग कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन करेंगे, उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई जारी रहेगी।

 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश पुलिस ने कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 133 मामले दर्ज किए हैं।

कांगड़ा में 18 अभियोग पंजीकृत हुए हैं, जबकि पुलिस जिला बद्दी में 06, चंबा में 03, हमीरपुर में 06, कुल्लू में 08, मंडी में 30, शिमला में 28, सिरमौर में 09, सोलन में 06, ऊना में 09 मामले और बिलासपुर में 09 मामले दर्ज किए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।