वन व परविहन मंत्री ने किया धर्मपुर में हिमाचल पथ परिवहन निगम के डिपो व संधोल में उप डिपो का शुभारंभ,
February 24th, 2019 | Post by :- | 215 Views

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री श्री गोविंद ठाकुर ने आज धर्मपुर में हिमाचल पथ परिवहन निगम के डिपो तथा संधोल में स्थापित होने वाले उप डिपो का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने धर्मपुर से धर्मशाला के लिए एक नई बस सेवा का शुभारंभ करते हुए बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने सरकाघाट के समीप बरच्छवाड़ में परिवहन निगम की कार्यशाला तथा पपलोग में चालक प्रशिक्षण केंद्र के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर धर्मपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों डिपो व सब डिपो के आरंभ हो जाने से लोगों को परिवहन की और भी बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल पथ परिवहन निगम का आधुनिकीकरण कर रही है ताकि लोगों को आरामदायक व सुलभ यात्रा सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के बेड़े में नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल की गयी हैं जिससे पर्यावरण प्रदूषण कम होगा और लोगों को भी बेहतर यात्रा का अनुभव हो रहा है। मंडी जिला में भी पायलट आधार पर चुनिंदा इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि धर्मपुर से दिल्ली के लिए भी एक नई बस सेवा प्रारंभ की गयी है।

उन्होंने कहा कि धर्मपुर व मंडप में स्टेडियम निर्माण के लिए संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से इसके लिए प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरोटी में खेल मैदान का प्राक्कलन तैयार करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि धर्मपुर क्षेत्र में स्थित वन विभाग के विश्राम गृहों का चरणबद्ध ढंग से नवीनीकरण किया जाएगा।

धर्मपुर में प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री श्री रजत ठाकुर ने स्वागत संबोधन दिया। बाद में वन मंत्री ने धर्मपुर में आयोजित तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का समापन भी किया।

इससे पूर्व पपलोग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए श्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि बरच्छवाड़ में बस अड्डा व परिवहन निगम की कार्यशाला के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार बजट का समुचित प्रावधान करेगी। उन्होंने कहा कि पपलोग में चालक प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण के लिए औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही हैं। उन्होंने पपलोग में निर्मित होने वाले खेल स्टेडियम का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में सभी वर्गों का समान व तीव्र विकास सुनिश्चित किया गया है औऱ जनमंच जैसी योजनाओं के माध्यम से लोगों को घर-द्वार पर सभी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

इस अवसर पर उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चोलथरा में बास्केटबाल फील्ड के लिए पांच लाख रुपए, राजकीय उच्च पाठशाला रसैण गलू में बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सधोट मे स्टेड निर्माण के लिए पांच लाख रुपए, राजकीय उच्च पाठशाला कांगू का गहरा में स्टेज निर्माण तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला सरौन में चारदिवारी के निर्माण के लिए क्रमशः पांच-पांच लाख रुपए प्रदान करने की भी घोषणा की। इसके अतिरिक्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चोलथरा में शहीद दीपक गुलेरिया स्मारक निर्माण के लिए दो लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की।

स्थानीय ग्राम पंचायत पपलोग के प्रधान पवन बन्याल ने स्वागत किया जबकि पूर्व जिला परिषद सदस्या वंदना गुलेरिया ने भी उपस्थित जन समूह को संबोधित किया।

इस अवसर पर श्रीमती प्रोमिला देवी, श्रीमती रजनी ठाकुर के अतिरिक्त पंचायत समिति अध्यक्ष विनोद कुमार, भाजपा मंडलाध्यक्ष श्री पूर्ण चंद, उपाध्यक्ष देसराज पालसरा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेश ठाकुर, उपमंडलाधिकारी (ना.) प्रदीप कुमार व उपमंडलाधिकारी (ना.) सरकाघाट बालकृष्ण, वन अरण्यपाल ज्योत्सना पटियाल, अधिशाषी अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग हर्ष शर्मा, मंडलीय प्रबंधक, बस अड्डा प्राधिकरण अनिल सेन, क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल पथ परिवहन निगम नरेंद्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।