PAK ने की भारत के सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश, हमारा एक पायलट मिसिंग: विदेश मंत्रालय
February 27th, 2019 | Post by :- | 228 Views

विदेश मंत्रालय की तरफ से की गई प्रेस कांफ्रेंस में साफ कर दिया है कि हमारा एक मिग 21 विमान और उसका पायलट मिसिंग है। उन्होंने बताया कि बालाकोट में किए गए आतंकी कैंप हमले के जवाब में पाकिस्तान ने आज सुबह हमारे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, जिसके बाद हमारी वायुसेना ने उनके विमानों को वापस खदेड़ दिया और इसमें हमने उनके एक विमान को मार भी गिराया।

रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने कल बताया था कि पाकिस्तान के बालोकट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की, जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश करते हुए आज एयर स्ट्राइक की, लेकिन हमारी वायु सेना ने समय रहते हुए उनकी इस मकसद को पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने बताया कि इस भिड़ंत में हमने एक पाकिस्तानी विमान को भी मार गिराया, जोकि पाकिस्तान की तरफ जा गिरा।

उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि इस कार्रवाई में हमारा एक मिग 21 विमान नष्‍ट हो गया और उसमें जो पायलट था, वह अभी मिसिंग है। ऐसे बताया जा रहा है कि हमारा पायलट पाकिस्तान के कब्जे में है, जिसपर हम नजर बनाए हुए है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।