यातायात नियंत्रित करने के लिए 60 अतिरिक्त पुलिस जवान होंगे तैनात #news4
December 27th, 2022 | Post by :- | 68 Views

सोलन : नववर्ष पर यातायात जाम से निपटने के लिए जिला पुलिस सोलन ने योजना तैयार कर ली है। इस बार नववर्ष सप्ताहांत पर आने के कारण अन्य राज्यों से भारी संख्या में पर्यटकों के हिमाचल आने की संभावना है। 30 दिसंबर से पहली जनवरी तक परवाणू से लेकर कंडाघाट तक यातायात नियंत्रित करने के लिए 60 अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जाएगा।

विशेष पेट्रोलिंग वाहनों से किया जाएगा नियंत्रित 

इसके अलावा रोजाना यातायात व्यवस्था संभाल रहे पुलिस जवान भी तैनात रहेंगे। इस दौरान विशेष पेट्रोलिंग वाहनों के माध्यम से भी यातायात जाम नियंत्रित किया जाएगा। जिला पुलिस ने कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग सहित पर्यटक स्थलों में जाम वाले स्थलों को चिह्नित कर लिया है। प्रदेश में प्रवेश करते ही टीटीआर चौक में हर सप्ताहांत पर जाम की समस्या पेश आती है। इस जगह सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसके चलते जाम लगता है। इसके अलावा कसौली के समीप गढ़खल चौक, साधुपुल, चंबाघाट सहित कई ऐसे स्थान हैं जहां यातायात जाम की समस्या ज्यादा रहती है। हुड़दंग मचाने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

जाम लगने वाले स्थलों को पुलिस ने किया चिह्नित

सोलन के एएसपी अजय कुमार राणा ने बताया कि नववर्ष पर काफी संख्या में पर्यटक वाहन प्रदेश में पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान यातायात जाम के चलते पर्यटकों को परेशानी न हो, इसके लिए जिला पुलिस ने ट्रेफिक प्लान तैयार कर दिया है।

10 जहर वाहनों ने प्रदेश में किया प्रवेश 

क्रिसमस पर 10 हजार वाहनों ने परवाणू से किया प्रवेश क्रिसमस मनाने काफी संख्या में पर्यटकों ने शनिवार व रविवार को प्रदेश का रूख किया। करीब 10 हजार वाहन परवाणू सीमा से प्रदेश में प्रवेश हुए व सोमवार को वापस गए। नववर्ष के लिए भी पर्यटकों ने होटलों में एडवांस बुकिंग कर ली है। नववर्ष के पहले सप्ताह तक कसौली व चायल में सभी होटल पैक रहने की उम्मीद है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।