मंडी में 18 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा आडिटोरिम भवन: अनिल शर्मा
February 27th, 2019 | Post by :- | 274 Views

राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी में 70वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के बहुद्देशीय परियोजनाएं, ऊर्जा एवं गैरपारम्परिक ऊर्जा स्रोत मंत्री, अनिल शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। सर्वप्रथम उन्होंने वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और उसके उपरांत महाविद्यालय के लाइब्रेरी कंप्यूटर सेंटर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि 18 करोड़ रुपए की लागत से आडिटोरिम भवन निर्माण का कार्य जारी है। कांगनी में हेलीपेड का निर्माण किया गया है। अब कांगनी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग के माध्यम से एक बड़े होटल का निर्माण किया जाएगा तथा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हेलीपेड के आसपास के क्षेत्र को भी विकसित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मंडी शहर को पर्यटन कि दृष्टि से विकसित करने के लिए पौराणिक मंदिरों के सौंदर्यकरण करने तथा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने के लिए एक बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है और उस प्लान के तहत शीघ्र ही शहर का सौंदर्यकरण की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन व ऑडिटोरियम तथा क्लस्टर विश्वविद्यालय के भवन निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही है शीघ्र ही तीनों भवनों के निर्माण कार्य आरंभ कर दिए जाएंगे।

उन्होंने विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा दिए गए मांग पत्रों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया। समारोह में पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा गया। अनिल शर्मा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।