पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द किया, अटारी स्टेशन पर फंसे यात्री
February 28th, 2019 | Post by :- | 252 Views

पुलवामा में हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. पिछले दो दिनों में दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात हो गए हैं. इस तनाव के कारण पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया है. गुरुवार को पाकिस्तान के स्टेशन मास्टर ने समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तान की सरहद में आने से मना कर दिया है. समझौता एक्सप्रेस में 40 के करीब यात्री हैं जो पाकिस्तान जा रहे थे. फिलहाल इन सभी यात्रियों को अटारी स्टेशन पर ही रोका गया है.

हालांकि भारत ने इस ट्रेन को तनाव के कारण ना रद्द करने का फैसला किया था. बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली दो रेल सेवाओं में से एक समझौता एक्सप्रेस पहले की तरह ही चलती रहेगी.

बता दें कि समझौता एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलती है. दिल्ली से बुधवार और रविवार को यह ट्रेन अटारी जाती है और फिर लाहौर जाती है. ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है, जोकि दिल्ली आती है. गुरुवार को ट्रेन लाहौर से चली ही नहीं. पाकिस्तान की तरफ से इस ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया गया है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।