विधायक ने किया निहरी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा लोक निर्माण विभाग के उपमंडल कार्यालय का शुभारंभ
February 28th, 2019 | Post by :- | 223 Views

विधायक श्री राकेश जम्वाल ने आज निहरी में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा लोक निर्माण विभाग के उपमंडल कार्यालय का शुभारंभ किया । इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत मरहड़ा तथा बदैहण में हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 92 महिलाओं को निःशुल्क गैस कुनैक्शन व चुल्हे वितरित किए ।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत मरहड़ा तथा बदैहण में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों के साथ निहरी क्षेत्र का भी सर्वांगीण विकास किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भी आवश्यकतानुसार विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के निहरी में खुलने से क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा घर-द्धार पर ही उपलब्ध हो गई है । लोक निर्माण विभाग का कार्यालय खुलने से क्षेत्र में विकास कार्यो में तीव्रता आयेगी ।


उन्होंने कहा कि गैस कुनैक्शन के मिल जाने से महिलाओं को धंुए से छूटकारा मिलेगा तथा पर्यावरण को शुद्ध रखा जा सकेगा ।
उन्होंने कहा कि निहरी में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन का निर्माण शीघ्र ही किया जायेगा जिस पर 8 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जायेगी । इसके अतिरिक्त निहरी में शीघ्र ही वन विश्राम गृह का भी निर्माण किया जायेगा । उन्होंने कहा कि चनहला खड्ड पर शीघ्र ही पैदल पुल का निर्माण किया जायेगा । उन्होंने बदैहण में मैदान के निर्माण के लिए 2 लाख रूपये देने का आश्वासन दिया ।
ग्राम पंचायत के प्रधान श्री मनोहर लाल भारद्वाज ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया ।
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी, ना0, श्री अमित कुमार, भाजपा मंडला उपाध्यक्ष श्री धनी राम, पंचायत समिति सदस्य श्री सोहन सिंह भी उपस्थित थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।