एफबी अकाउंट हैक कर शातिरों ने बीमारी का झांसा दे दोस्तों से ऐंठ लिए 65 हजार
November 15th, 2019 | Post by :- | 178 Views

कुछ अरसे से बंद युवक का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने उसकी ही बीमारी का मैसेज दोस्तों को भेजकर उनसे करीब 65 हजार रुपये ऐंठ लिए। शातिरों ने मैसेज में एक पेटीएम नंबर पर दोस्तों से पैसे डालने का आग्रह किया था। दोस्त की जिंदगी और मौत का सवाल मानकर दोस्तों ने झांसे में आकर रातोंरात बताए गए पेटीएम नंबर पर रुपये ट्रांसफर कर दिए। सुबह जब युवक विक्की डोगरा (23) को पैसे मिलने या न मिलने के फोन आने लगे तो वह हक्का-बक्का रह गया। उसने इसकी सूचना बीएसएल पुलिस थाने को दी। विक्की एचआरटीसी में बतौर मैकेनिक कार्यरत है।

पुलिस के अनुसार पंचायत पलोहटा का विक्की फेसबुक पर डोगरा विक्की के नाम से अपना अकाउंट चला रहा था, लेकिन कुछ समय से उसने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं किया। बुधवार को विक्की के फेसबुक अकाउंट को शातिरों ने रात को हैक कर लिया और उसकी आईडी से उसके ही दोस्तों को बीमारी की दुहाई के मैसेज भेजकर पैसों की मांग की।

मैसेज कर शातिरों ने विक्की के अस्पताल में दाखिल होने की बात भी कही। इस पर सुरेंद्र और रोहित ने 20-20 हजार, हितेश ने 15 हजार और आर्यन चौहान ने 10 हजार रुपये राहुल कुमार के नाम से बताए पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।

जब विक्की को फेसबुक दोस्तों का पैसे मिलने या नहीं मिलने के फोन आने लगे तो उसने तुरंत पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में इसकी शिकायत दी।

साइबर सेल को मामला भेजा
बीएसएल थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिली है। मामले को जांच के लिए साइबर सेल मंडी प्रेषित किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।