71 तिब्बती परिवारों को मकान बनाकर देगी सरकार
February 26th, 2020 | Post by :- | 74 Views

हिमाचल विधानसभा सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक में 71 तिब्बती परिवारों को मकान बनाकर देने का निर्णय लिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार इन परिवारों को मकान बनाकर देगी, पर ये मकान हिमाचल सरकार के नाम ही रहेंगे। बता दें कि संजौली में 71 तिब्बती परिवार ढारेनुमा मकानों में रहते थे। जब संजौली में पार्किंग का निर्माण हुआ तो उन्हें वहां से उठा दिया गया।

ये लोग हाईकोर्ट पहुंच गए। अब सरकार ने इन 71 परिवारों को राहत देते हुए मैहली के पास मकान बनाकर देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा कैबिनेट में बीडीओ के 6 पद और एपीआरओ के 2 पद भरने को भी मंजूरी दी है। बैठक में हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट पर मुहर लगी। बैठक में निर्णय हुआ कि बागवानी विभाग के नर्सरी मैनेजमेंट सोसायटी का कार्यभार अब एमडी नहीं जीएम देखेंगे। इस सोसायटी को चलाने के लिए अभी निदेशक स्तर का अधिकारी विभाग के पास नहीं है।

दूसरा इस पद के अधिक पे स्केल को देखते हुए सरकार एक विभाग के निदेशक स्तर के दो अधिकारियों की नियुक्ति नहीं कर सकती, लिहाजा सरकार ने विभाग के संयुक्त निदेशक को ही सोयायटी का संचालन करने की जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में जिला स्तर पर युवा सेवा एवं खेल अधिकारियों के 6 पदों को भरने की भी मंजूरी प्रदान कर दी गई है। बैठक में आईपीएच के चार डिविजन खोलने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है। कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2019-20 के अनुपूरक बजट की प्रथम और अंतिम किस्त जारी करने की भी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।