टांडा अस्पताल में 92 सैंपल में से 78 की रिपोर्ट नेगेटिव
April 22nd, 2020 | Post by :- | 537 Views

डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में जांच के लिए लगाए गए 92 सैंपल में से 78 नेगेटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 14 सैंपल की अभी जांच की जा रही है। यह सैंपल मंगलवार को जांच के लिए लगाए गए थे, लेकिन सैंपल ज्यादा होने के कारण सबकी जांच नहीं होे पाई थी। ऊना जिला के 42 में से 36 सैंपल नेगेटिव हैं। हमीरपुर से पांच व नादौन के नौ सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

धर्मशाला से पांच, बैजनाथ से दस में से सात नेगेटिव व तीन की रिपोर्ट आनी है। नूरपुर के 10 व टांडा से लिए गए 11 में से छह नेगेटिव व पांच की रिपोर्ट आनी है। हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित चंबा जिला के चौथे जमाती की रिपोर्ट भी आएगी। दो बार इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव रही थी व तीसरी बार सैंपल ठीक से नहीं लग पाया था। लेकिन चिकित्सकों का कहना है मरीज के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है व इसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ सकती है।

हिमाचल प्रदेश के लिए लगातार तीसरा दिन भी सुखद रहा। लगातार तीसरे दिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। स्वस्थ हो चुके पांच लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव रही। इनमें तीन लोग सोलन व दो कांगड़ा जिला के हैं। कुल 460 सैंपल की जांच की गई। इसमें 278 सैंपल की रिपोर्ट रात को ही आ गई थी, जो सभी नेगेटिव हैं। इसके अलावा बाकी सैंपल की सुबह जांच की गई। एक सैंपल रद हुआ, जिसकी जांच दोबारा से की जाएगी। टांडा में उपचाराधीन मौलवी की रिपोर्ट समतुल्य अाई है। प्रशासन इसे पॉजिटिव ही मान रहा है।

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में 173, ईएसआइ कसौली में 75 और आइजीएमसी शिमला में 212 सैंपल जांच के लिए गए। प्रदेश में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या 40 है। एक्टिव केस का आंकड़ा 23 है। प्रदेश में 8298 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 5380 लोगों ने निर्धारित 28 दिन की निगरानी को पूरा कर लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।