सुखोई ने राजस्‍थान बॉर्डर पर पाकिस्‍तानी ड्रोन को किया ढेर, पाकिस्‍तान सीमा में धूल का गुबार
March 4th, 2019 | Post by :- | 234 Views

राजस्‍थान के बॉर्डर पर आज भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान को फि‍र से मुंह तोड़ जवाब दिया. एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने फि‍र से सीमा का उल्‍लंघन किया. सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान की ओर से आए एक मानव रहित ड्रोन को भारतीय सेना ने उड़ा दिया. इस ड्रोन ने दोपहर 11.30 बजे सीमा का उल्‍लंघन किया. इसके बाद सुखोई 30 एमकेआई ने नल सेक्‍टर में इस ड्रोन को मार गिराया. इस ड्रोन को इंडियन एयर डिफेंस राडार ने पकड़ा था.

दोपहर 11.30 बजे सीमा का उल्‍लंघन किया था. रक्षा विशेषज्ञों के अनुसार, पाकिस्‍तान की ओर से भेजा गया यूएबी में हाई कैमरा  लगा हुआ था. ये ऊंचाई पर जाकर फोटो खींचकर रियल टाइम फोटो उपलब्‍ध कराता है. इसे साफ तौर पर जासूसी की कोशिश माना जा रहा है.

बीएसएफ़ के सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि बॉर्डर के उस पार दो धमाके की ख़बर है. पाकिस्तान की तरफ़ हुए ये धमाके 11:37 बजे सुनाई दिए. धमाकों के साथ धूल का गुबार दिखाई दिया. सरहद पर मौजूद गांवों के ग्रामीणों ने भी तेज़ धमाकों की आवाज़ महसूस की. कुछ दिन पहले सोनिक सुपर साउंड बूम की तेज़ आवाज़ भी सुनाई दे चुकी है. पाकिस्तान के बॉर्डर इलाक़ों में हलचल तेज़ है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।