सिहुंता में बिजली चोरी करते 9 लोग पकड़े, विभाग ने वसूला अढ़ाई लाख रुपए जुर्माना #news4
February 1st, 2022 | Post by :- | 104 Views

चुवाड़ी : विद्युत उपमंडल सिहुंता में फ्लाइंग स्क्वायड ने 9 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। टीम ने मौके पर ही इन उपभोक्ताओं से करीब अढ़ाई लाख रुपए का जुर्माना भी वसूला है। बीते दिनों शिमला से बोर्ड की एक टीम यहां पहुंची। टीम ने क्षेत्र में जगह-जगह दबिश दी। करीब 4 दिनों तक टीम सिहुंता में रही और बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। फ्लाइंग स्क्वायड द्वारा की कार्रवाई से क्षेत्र के उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा है। क्षेत्र में काफी समय इस तरह की शिकायतें मिल रहीं थी। शिमला से आई फ्लाइंग स्क्वायड ने विभिन्न जगहों पर दबिश देकर बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसा। बोर्ड ने उपभोक्ताओं से आह्वान किया है कि वे बिजली चोरी न करें।

उपभोक्ता अकसर सर्दियों के दिनों में बिजली बिल से राहत पाने के लिए बिजली चोरी करते हैं। इससे बिजली बिल भी कम आता है, साथ ही अन्य कार्य भी बिना खर्चे के निपट जाते हैं। मगर ऐसा करने वालों पर अब बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने यह कार्रवाई कर उपभोक्ताओं को दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी है। बिजली बोर्ड उपमंडल सिहुंता का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे बकलोह स्थित एसडीओ सतीश ठाकुर ने बताया कि शिमला से पहुंचे फ्लाइंग स्क्वायड ने 9 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते दबोचा है। उन्होंने कहा कि करीब अढ़ाई लाख का जुर्माना किया गया है। बिजली चोरी करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।