जम्मू में बस ग्रेनेड हमले में हिज्बुल का हाथ, हमलावर यासिर भट्ट गिरफ्तार
March 7th, 2019 | Post by :- | 43 Views

जम्मू में गुरुवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ. पुलिस के मुताबिक बस स्टैंड पर खड़ी बस में हमला ग्रेनेड से किया गया है. पुलिस ने हमलावर यासिर भट्ट को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है. उसने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर के कहने पर यह ग्रेनेड हमला किया है.

जम्मू के बस स्टैंड पर बस में हुए हमले के पीछे आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का हाथ था. जम्मू-कश्मीर  पुलिस ने इसका खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि बस में ग्रेनेड हमला करने वाले यासिर भट्ट को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पुलिस ने बताया कि यासिर भट्ट ने हिज्बुल कमांडर के कहने पर जम्मू बस स्टैंड पर बस में ग्रेनेड फेंका था.

आपको बता दें कि गुरुवार को जम्मू में बस स्टैंड पर खड़ी एक बस पर ग्रेनेड फेंका गया था, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ. इस हमले में एक की मौत हो गई है, जबकि 32 लोग घायल हो गए. एक घायल की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. यह धमाका सुबह करीब 12.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने पुष्टि की थी कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया था.

इसके बाद शाम को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने खुलासा किया कि बस में ग्रेनेड हमला करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है. हमले के बाद आरोपी घटनास्थल से भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसको दबोच लिया. आरोपी की पहचान यासिर भट्ट के रूप में हुई है. वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा है. उसने हिज्बुल कमांडर के कहने पर बस पर ग्रेनेड हमला किया था.

वहीं, हमले के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने इलाके को घेर लिया था. जिस जगह ये धमाका हुआ है, वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंची और लोगों को हटाया. इस हमले के बाद ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया. पुलिस ने हमलावर तक पहुुंचने के लिए घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सत्यपाल मलिक ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा भी की है.

घायलों की लिस्ट

धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मो. शारिक (17 साल) की मौत हो गई. इसके अलावा 32 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।