कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की वैबसाइट लांच
March 8th, 2019 | Post by :- | 23 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )      ।       हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने आज कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की वैबसाइट लांच की। इसके अलावा दृश्य कलाओं के उत्थान हेतु राज्य में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से व्यक्तिगत कलाकारों तथा पंजीकृत संस्थाओं को आर्थिक अनुदान देने के उद्देश्य से बनाई गई नियमावली के प्रारूप का भी लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खंडेलवाल व निदेशक श्री महेश्वर शर्मा भी उपस्थित थे। वैबसाइट की लांचिंग के बाद कला एवं सांस्कृतिक कार्य मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि कला एवं कलाकारों के चहुंमखी विकास के लिए राज्य की कला एवं संस्कृति नीति ‘कलश’ का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि अब वैबसाइट के माध्यम से इस नीति का अवलोकन भी ऑनलाइन किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार प्रदेश की कला एवं संस्कृति के संरक्षण एवं उत्थान के लिए प्रतिबद्घ है।

कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खंडेलवाल ने बताया कि वैबसाइट के लांच होने से आम आदमी के अलावा कलाकारों को राज्य सरकार की कला एवं संस्कृति से जुड़ी नीतियों, सांस्कृतिक गतिविधियों, कार्यशालाओं, संगोष्ठिïयों के अलावा कलाकारों के पंजीकरण के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।