हिमखंड में दबने से हिमाचल का एक और जवान शहीद
March 9th, 2019 | Post by :- | 107 Views

किन्नौर में चीन सीमा से सटे नमज्ञा के डोगरी नाले में हिमखंड में दबे सेना के एक और जवान का शव शनिवार को बरामद किया गया है। शहीद की पहचान कांगड़ा जिले की जयसिंहपुर उपमंडल के रिट गांव के नितिन राणा के तौर पर हुई है।

शहीद नितिन बीते 20 फरवरी को किन्नौर में हिमखंड की चपेट आ गए थे। अब 18वें दिन उनका शव बरामद हुआ है। अभी भी दो जवान हिमखंड में दबे हुए हैं। इनकी तलाश जारी है। एसडीएम पूह शिव मोहन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दो अन्य जवानों को खोजने के लिए अभियान लगातार जारी है।

शहीद नितिन राणा का जन्म 25 जनवरी 1992 को हुआ था। एक साधारण किसान सुभाष चंद राणा के घर जन्मे नितिन की प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक पाठशाला भगैतर में हुई।

उसके बाद जमा दो तक शहीद मिलाप चंद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लाहट में पढ़ाई की। उनके शहीद होने की खबर से पैतृक गांव में शोक की लहर है और परिजन बेसुध है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।