ऊना में बड़ा हादसा, अचानक भड़की आग में 100 से ज्‍यादा झुग्गियां जलकर राख, कुछ बच्‍चे लापता #news4
April 14th, 2022 | Post by :- | 116 Views

ऊना : स्थानीय वार्ड चार स्थित आइटीआइ एवं सत्संग घर ऊना के मध्य बनाई गई अन्‍य राज्‍यों के लोगों की झुग्गियों में एकाएक आग भड़क गई। आग की इस घटना में 100 से ज्यादा झुग्गियों के जलने की सूचना है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार कोई जानी नुकसान सामने नहीं आया है। लेकिन कुछ स्वजनों के बच्चे भगदड़ में मिल नहीं पाए हैं। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर जुट गईं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन और राज्य छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भी पीड़ितों का कुशल क्षेम जाना है।

फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार वीरवार को दोपहर बाद ऊना के वार्ड चार स्थित प्रवासियों की झुग्गियों में अचानक आग भड़क गई। झुग्गियों से धुआं निकलता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने झुग्गियों में मौजूद बच्चों और परिवारों को सतर्क किया और वहां से निकालकर सत्संग भवन ऊना में ठहराया।

थोड़ी ही देर में यहां चीखो पुकार मच गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने एक के बाद एक 100 से ज्‍यादा झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। जिस पर काबू पाना लोगों के बस से बाहर हो गया। लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन केंद्र ऊना को दी। अग्निशमन केंद्र के कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। मौके पर प्रशासनिक टीम भी राहत कार्य में जुटी हुई है। फिलहाल किसी के जान का नुकसान सामने नहीं आया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।