आचार संहिता हटने पर हिमाचल में होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
May 26th, 2019 | Post by :- | 197 Views

11 मार्च से लगी आदर्श आचार संहिता के 27 मई को हटते ही हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हो सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भले ही अगले पांच दिन दिल्ली में रहेंगे, लेकिन उन्होंने प्रदेश के प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों की नवीनतम सिविल लिस्ट दिल्ली तलब कर ली है।

माना जा रहा है कि उनके दिल्ली दौरे के दौरान ही जिलों में तैनात कई डीसी व एसपी के अलावा शासन में बैठे कई अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं। सूत्रों की मानें तो चुनाव के दौरान विवादों में फंसने वालों को हटाने के अलावा बेहतर कार्य करने वाले अफसरों को बड़े जिलों में तैनाती दी जा सकती है।

इसके अलावा पुलिस में भी कुछ अफसरों के जिलों में बदलाव हो सकता है। वहीं, शासन में बैठे कुछ अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये और मनमर्जी के दौरे के मद्देनजर उनके पर भी कतरे जा सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री चुनाव के बाद नए कलेवर में नजर आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बदलाव को आने वाले समय में होने वाले उपचुनाव और उसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव की अभी से तैयारी करने की सोच के साथ किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।