तीर्थन घाटी के बठाहड़ में आयोजित प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम में उमड़ी लोगों की भीड़। … #news4
December 23rd, 2021 | Post by :- | 206 Views

तीर्थन घाटी के बठाहड़ में आयोजित प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम में उमड़ी लोगों की भीड़।

एसडीएम बंजार की अध्यक्षता में एक दिवसीय शिकायत निवारण शिविर का आयोजन, प्रशासन ने मौके पर सुनी जन समस्याएं।

बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी बतौर मुख्य अतिथि रहे उपस्थित।

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती):- सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव उत्सव को 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य प्रशासन द्वारा दूरदराज क्षेत्र के गांव में पहुंच कर जमीनी स्तर पर लोगों की शिकायत एवं समस्यायों को सुनना और उनका निवारण करना है।

इसी कड़ी में उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी के दूरदराज क्षेत्र बठाहड़ रेस्ट हाउस में यहां की तीन ग्राम पंचायतों तुंग, शिल्ली और मशयार के लोगों के लिए उपमंडल अधिकारी बंजार की अध्यक्षता में प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। बंजार विधान सभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में स्थानीय तीन पंचायत के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और शासन प्रशासन को अपनी अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।

इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी कि रेस्ट हाऊस प्रांगण में बैठने की जगह ही कम पड़ गई। आधे से ज्यादा लोगों को रेस्ट हाऊस के चारों ओर खड़े होकर ही बारी बारी से अपनी सम्स्याओं को रखना पड़ा। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों द्धारा लिखित व मौखिक रूप में लोगों की समस्याओं को दर्ज किया गया जिसमें कुछ समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया जबकि अधिकतर समस्याओं के शीघ्र समाधान का लोगों को शासन प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया है।

इस अवसर पर उपमंडल बंजार से सभी विभागों के अधिकारी जिसमें खण्ड विकास अधिकारी बंजार,
जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियन्ता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, नायब तहसीलदार बंजार, बाल विकास परियोजना खण्ड समन्वयक बंजार, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य विभागों के कर्मचारी गण तथा पंचायत समिति सदस्य और तीनों ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

यहां की तीन ग्राम पंचायतों तुंग, शिल्ही और मश्यार के लोगों ने बंजार प्रशासन के आलाधिकारियों के समक्ष सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य से संबंधित अपनी अपनी शिकायते रखी। स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की लोगों ने सामूहिक तौर पर पुरजोर तरीके से मांग रखी है और इसके साथ ही बठाहड़ स्थित लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह के पुनर्निर्माण की भी जनता में प्रमुखता से मांग उठी है। बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी द्वारा स्थानीय लोगों की हर समस्या के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया गया है।

इस अवसर बाल विकास परियोजना अधिकारी बंजार की ओर से खण्ड समन्वयक बंदना शर्मा द्वारा विधायक सुरेंद्र शौरी की मौजूदगी में बीपीएल परिवारों में जन्मी सात बेटियों को जन्म के उपरांत मिलने वाले लाभ के रूप में प्रत्येक बेटी को 12000 की एफडी का वितरण किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों की स्वास्थ्य जांच हेतु एक लघु कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें लोगों को जांच के उपरान्त जरूरी दवाइयों के साथ आयुष काढ़ा और टेबलेट्स नका वितरण किया गया।

स्थान:- तीर्थन घाटी गुशैनी।
दिनांक:-23rd Dec.2021.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।