अंतरराष्ट्रीयमंडी शिवरात्रि महोत्सव के विधिवत आगाज से एक दिन पहले शुक्रवार को छोटी काशीमें सुबह से ही देव ध्वनियों की गूंज….
February 21st, 2020 | Post by :- | 115 Views

मण्डी, 21 फरवरी: शुक्रवार को एक छोटी जलेब का आयोजन करके मंडी जिलाप्रशासन ने बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि महोत्सव का न्योता दिया। मेला कमेटी केअध्यक्ष एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर राज देवता श्री माधोराय की ओर से बाबाभूतनाथ को शिवरात्रि मेले का निमंत्रण लेकर उनके दरबार पहुंचे।

उपायुक्त की अगवाई में अन्य गणमान्य लोगों ने पूरे राजकीय सम्मान के साथदेव माधोराय मंदिर से पुलिस की टुकड़ी, होमगार्ड बैंड के साथ मंडी जनपद के कुछराज देवताओं के साथ जाकर भूतनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा भूतनाथ को शिवरात्रिमहोत्सव के लिए आमंत्रित किया।

इस दौरान उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने बाबाभूतनाथ मंदिर में हवन यज्ञ में भाग लिया।

इस अवसर पर सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा व समिति के अन्यप्रतिनिधि, नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन ठाकुर एवं पार्षदगण, अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा, एसडीएम सदर निवेदिता नेगी, सहायक आयुक्त जिला राजस्वअधिकारी राजीव सांख्यान, सहित अधिकारी एवं गणमान्य उपस्थित रहे।

राजमाधवमंदिर में की पूजा-अर्चना

इससे पहले उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुुर ने सर्व देवता समिति के प्रतिनिधियों के साथराज माधोराय मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा हवन यज्ञ में भाग लिया। प्रशासन नेभगवान राज माधोराय से अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद लिया।उपायुक्त ने अपनी पूरी टीम के साथ माता टारना और फिर बड़ा देव कमरूनाग कीपूजा अर्चना भी की। उन्होंने बड़ा देव को नारियल भेंट कर उनसे अंतरराष्ट्रीयमहोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद भी मांगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।