कुल्लू: मकान में भड़की आग, सोने-चांदी के गहनों समेत लाखों का सामान जलकर राख #news4
January 22nd, 2022 | Post by :- | 102 Views
हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के मनाली के साथ लगते बराण गांव में डेढ़ मंजिला मकान में आग लग गई। इससे आभूषणों के साथ अन्य सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग से करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 12 बजे बराण स्थित 18 मील में कमला देवी के डेढ़ मंजिला मकान में आग लग गई। बताया कि वह अपनी बेटी और दमाद के साथ संयुक्त परिवार में रहती हैं। काष्ठकुणी शैली के मकान में सभी सोए थे तो देर रात एक कमरे से धुआं निकलते देखा। साथ ही जलने की बदबू भी आ रही थी।

जब वह कमरे में गए तो देखा कि आग लगी थी। इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। मकान में भड़की आग को पड़ोसियों और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने मिलकर बुझाया। सोने-चांदी के गहनों के साथ अंदर रखा सामन जल गया है। इसके अलावा कई जरूरी कागजात भी आग की भेंट चढ़ गए हैं। उधर, अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी दीपक ने कहा कि अग्निशमन कर्मियों ने रात को साथ लगते दो होटल और एक अन्य दुकान को जलने से बचाया है। इनकी कीमत करीब 50 लाख है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि आग से पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।