एन.एच. -7 पर आम्बवाला में गिरा भारी-भरकम पेड़, 2 घंटे बंद रहा हाईवे
July 17th, 2023 | Post by :- | 33 Views

कालाअम्ब : चंडीगढ़-कालाअम्ब-पांवटा साहिब-देहरादून नैशनल हाईवे-7 पर आम्बवाला के पास सफेदे का एक भारी पेड़ गिर गया जिससे मार्ग करीब 2 घंटे बंद रहा। इस दौरान हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं और यातायात पूरी तरह से बाधित रहा। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 9 बजे सफेदे का पेड़ आम्बवाला के समीप हाईवे के बीचोंबीच गिर गया। 2 घंटे तक हाईवे बंद होने के कारण जाम में न केवल बड़ी ऑक्सीजन वैन फंसी रही, बल्कि लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वाया हरियाणा होकर चंडीगढ़ व अन्य इलाकों में जाने वाली बसें भी जाम में फंसी रहीं। गनीमत यह रही कि इस दौरान पेड़ की चपेट में कोई वाहन नहीं आया। इसके बाद पेड़ को काटकर हाईवे को बहाल किया गया।

उधर, आम्बवाला के स्थानीय निवासी मनोज चौहान, रवि, कुंदन व रविंद्र्र ने बताया कि अभी भी कई पेड़ ऐसे हंै, जो गिरने की कगार पर हंै। वन विभाग को बरसात के दौरान ऐसे पेड़ों का सर्वे करना चाहिए, जो डैमेज कंडीशन में हैं। वहीं नैशनल हाईवे अथॉरिटी नाहन के जे.ई. सूरत पुंडीर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पेड़ के बडे-बड़े हिस्सों को काट कर सड़क से हटाया गया। इसके बाद सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।