सड़क किनारे एक नन्ही सी बच्ची अपने पापा के साथ हाथ में एक पेंटिग लिए …
April 24th, 2020 | Post by :- | 109 Views

आज एक खास वाक्या पेश आया । दौराने पेट्रोलिंग जैसे ही हम सैक्टर 03 न्यू शिमला से वापिस आ रहे थे,तो सड़क किनारे एक नन्ही सी बच्ची अपने पापा के साथ हाथ में एक पेंटिग लिए खड़ी थी । जैसे ही हम उनके पास पहुंचे तो नन्ही सी बच्ची ने हम सभी को विश की और एक बेहद सुंदर पेंटिंग हमें देते हुए पुलिस के लिए Thanx कहा । नन्ही सी बच्ची का नाम अवनी गुलेरिया है जो कि डी0ए0वी0 स्कूल न्यू शिमला में 2nd कक्षा में पढ़ती है । खास बात यह है कि अवनी ने यह पेंटिग खुद बनाई है । पेंटिग में पुलिस का धन्यवाद करते हुए करोना वायरस से बचने के लिए घर में रहने व मास्क सैनेटाईजर का प्रयोग करने बारे संदेश दिया है । अन्य दिनो में भी जब भी इनके घर के सामने से हमारी पुलिस की गाड़ी Announcement / Awareness songs लगाते हुए गुजरती है तो यह बच्ची हमेशा अपने घर से हाथ उठाकर अभिवादन करती है ।


इस वाक्या ने हमारी आंखो व दिल में भी वही उत्साह व जोश भर दिया जो अक्सर कई बार समाज में पुलिस के प्रति नकारात्मक व्यवहार देखने पर कहीं खो जाता है । पुलिस के प्रति इस नन्ही सी बच्ची के मन में जो सम्मान है वह किंचित क्षाणिक न होकर अमिट रहे तथा पुलिस के प्रति प्रत्येक आम जन में सम्मान बना रहे इसके लिए हमारी पुलिस थाना न्यू शिमला टीम निर्भय, निष्पक्षता व सत्यनिष्ठा के साथ कर्तव्य निर्वहन के लिए कृतसंकल्प है ।
पुलिस थाना न्यू शिमला कि टीम अवनी द्वारा पुलिस के प्रति इस प्रकार सम्मान देने के लिए अवनी व आपके माता पिता का धन्यवाद करती है ।

पुलिस थाना न्यू शिमला ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।