अव्यस्क अनाथ बच्चों की सम्पति की रक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित #news4
August 24th, 2022 | Post by :- | 77 Views
शिमला, 24 अगस्त : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता मंे आज यहां अव्यस्क अनाथ बच्चों की सम्पति की रक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने कहा कि जिला शिमला में वर्ष 2017 से 2020 तक 194 अनाथों की पहचान की गई है, जिसमें 87 अनाथ बच्चों की सम्पति की रक्षा के लिए जमाबंदी की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त जिला में 51 नए अनाथ बच्चों की पहचान की गई है, जिसमें 08 बच्चों की सम्पति की सुरक्षा प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी को अनाथ बच्चों की सम्पति की रक्षा करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि उन बच्चों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न हो सके।
बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी ममता पाॅल, जिला राजस्व अधिकारी एवं तहसीलदार शिमला (शहरी) सुमेध शर्मा, जिला बाल संरक्षण अधिकारी रमा कंवर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।