सेना भर्ती के लिए दौड़ लगा रहा युवक जूते के फीते बांधते गिरा, मौत #news4
July 31st, 2022 | Post by :- | 146 Views

बरठीं : जिला बिलासपुर के उपमंडल झंडूता की ग्राम पंचायत बडग़ांव के खिल्ल गांव के उदय कुमार की दौड़ लगाते समय अचानक मौत हो गई। युवक अपने साथियों के साथ पिछले छह महीनों से सेना में जाकर देश की सेवा करने का सपना संजोए सेना भर्ती की तैयारियों में लगा हुआ था।

20 वर्षीय उदय कुमार पुत्र विजय कुमार व अन्य साथी हर रोज सुबह-शाम अपने घर से बरड़ तक दौड़ लगाते थे। शनिवार शाम को दौड़ लगाते समय सुन्हाणी पुल पर अचानक अपने जूते का फीते बांधने बैठ गया और फिर उठ ही नहीं पाया। इस कारण उसके साथी व सुन्हाणी बाजार के दुकानदार उसे अचेत अवस्था में उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरठीं ले आए, परंतु वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डा. ईशान ने बताया कि उदय कुमार नाम का लड़का जब उनके पास अस्पताल लाया गया तो उसका निधन हो चुका था। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा। यह युवक अपने साथियों के साथ पिछले छह महीनों से सेना में जाकर देश की सेवा करने का सपना संजोए सेना भर्ती की तैयारियों में लगा हुआ था। सेना में जाकर देश सेवा के साथ परिवार की आर्थिक स्थिति को भी उभारना चाहता था।

घुमारवीं कालेज का था छात्र

उदय कुमार राजकीय स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय घुमारवीं में द्वितीय वर्ष का छात्र था। उसका छोटा भाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं जमा एक का छात्र है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।