श्रीनगर का एक युवक भी 3 टॉप Wanted आतंकियों में शामिल #news4
January 21st, 2022 | Post by :- | 113 Views
जम्मू। अभी तक पुलिस यह दावा कर रही थी कि कश्मीर में सिर्फ श्रीनगर ही ऐसा जिला है, जो आतंकियों से मुक्ति की ओर बढ़ रहा है तथा उसका यह भी दावा था कि श्रीनगर से कोई भी युवक आतंकवाद की राह पर नहीं है। पर आज खुद उसने तीन टॉप वांछित आतंकियों की फोटो जारी कर सभी को इसलिए चौंका दिया है क्योंकि इनमें श्रीनगर के ईदगाह इलाके का रहने वाला एक युवक भी शामिल है।
दरअसल शुक्रवार को पुलिस ने घाटी में मौजूद टॉप आतंकियों की तस्वारें जारी की हैं। इनमें श्रीनगर के ईदगाह का रहने वाला मोमिन गुलजार मीर, पुलवामा का आरिफ अहमद हजर तथा कुलगाम का बसित अहमद डार भी शामिल हैं, जिन पर पुलिस ने लाखों रुपए का इनाम रखा है। वैसे अभी तक का दावा यही था कि श्रीनगर आतंकवाद और आतंकियों से मुक्त हो चुका है पर कश्मीर में पिछले दो सालों में होने वाली मुठभेड़ों और हमलों में से आधे को श्रीनगर ही सहन कर रहा है।
जानकारी के लिए इस साल अब तक आठ मुठभेड़ों में 14 आतंकी मार गिराए गए हैं। इनमें सात पाकिस्तानी आतंकी थे, जो यहां दहशत फैलाने के उद्देश्य से आए थे। टेरर मॉड्यूल तथा आतंकियों को मदद पहुंचाने वाले नेटवर्क को भी ध्वस्त किया गया है। लोगों ने पिछले साल काफी राहत की सांस ली है, क्योंकि भारी संख्या में आतंकियों को मार गिराया गया।
आज की तस्वीरें जारी करने के बाद आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में एक ही सक्रिय आतंकी रह गया है। वह या तो मारा जाएगा या फिर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस की ओर से तैयार हिटलिस्ट में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। अब तक मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद तथा लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर शामिल थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।