आम आदमी पार्टी: शिमला में मनीष सिसोदिया बोले- हिमाचल में भाजपा ने शिक्षा का बेड़ा गर्क किया, जनता से मांगे पांच साल #news4
May 17th, 2022 | Post by :- | 91 Views

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार सुबह शिमला पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। मनीष सिसोदिया ने शिमला स्थित एक निजी होटल में हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था और स्कूलों को लेकर अभिभावकों, शिक्षाविदों की ओर से पूछ गए सवालों का जवाब भी दिया। मनीष ने अरविंद केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस की चर्चा की। कहा कि हिमाचल में भाजपा ने शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है। यह आपके और हमारे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ है। हिमाचल में सरकारी स्कूलों को लगातार बंद करवाया जा रहा है और प्राइवेट को बढ़ाया दिया जा रहा है। इसलिए कहा जाता है कि यदि किसी समाज को बरबाद करना है तो स्कूल बंद कर दो। दिल्ली में पांच साल के भीतर सरकारी स्कूल प्राइवेट से अच्छे हो गए।

दिल्ली देश का एक मात्र राज्य है जहां सात साल में कुल बजट का 25 फीसदी शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूल निजी स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं। उन्होंने आंकड़ा देते हुए हिमाचल में भाजपा सरकार ने पांच साल में सैकड़ों बंद कर दिए। साल 2015 में 10 लाख बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते थे और आज सिर्फ आठ लाख बच्चे हैं। 2,000 हजार स्कूलों में सिफ एक-एक शिक्षक है। उन्होंने एक बार हिमाचल विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मौका देने की अपील की। कहा कि पांच साल के भीतर सरकारी स्कलों की तस्वीर प्राइवेट से बेहतर नहीं हुई तो अगली बार वोट मत देना। कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार जनता शिक्षा के मुद्दे पर वोट करेगी।

कार्यक्रम में हंगामा
वहीं, कार्यक्रम में मनीष सिसोदिया से नहीं मिलने पर कई लोगों ने अपना रोष जाहिर किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस बात पर हंगामा किया कि उन्हें सिसोदिया से नहीं मिलने दिया गया है। आरोप लगाया कि सिसोदिया आम लोगों से नहीं मिल रहे और उनकी समस्याओं को नहीं सुन रहे। हालांकि हंगामे के वक्त मनीष सिसोदिया कार्यक्रम से चले गए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।